हरियाणा

हरियाणा तय कोटे के तहत दिल्ली को दे रहा पानी: मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने कुरुक्षेत्र में पंचनद स्मारक ट्रस्ट संस्थान का किया अवलोकन

पिपली में धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से की बातचीत

चंडीगढ़, 11 जून । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा तय कोटे के तहत दिल्ली को पानी उपलब्ध करवा रहा है इसलिए इस मामले को लेकर कहीं कोई कठिनाई नहीं है। अगर दिल्ली प्रदेश अपने निर्धारित कोटे के पानी का इधर-उधर उपयोग कर ले तो इसका कोई उपाय नहीं है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को देर सायं पिपली पैराकिट टूरिस्ट परिसर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पानी को लेकर कहीं कोई कठिनाई नहीं है और कोटे के अनुसार दिल्ली प्रदेश को पानी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा द्वारा हैदरपुर और एक अन्य बैराज सहित दोनों बैराजों को समय पर भर दिया जाता है। हरियाणा के पास ज्यादा सरप्लस पानी नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी गर्मियों के सीजन में प्रदेश सरकार स्थानीय लोगों को घर-घर पानी उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने कहा कि अभी कुछ ही दिनों में मानसून आने वाला है और पानी से संबंधित सभी दिक्कतें भी दूर हो जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में गणित रहता है उस गणित में मार्जन के ऊपर हार-जीत निर्भर करती है। ऐसे समय में कुछ भी संभव हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस के एक विधायक ने निश्चित ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर राज्यसभा के आजाद प्रत्याशी को अपना वोट दिया और एक विधायक का वोट रद्द हुआ। उन्होंने कहा कि इस गणित में बीजेपी से राज्यसभा के प्रत्याशी कृष्ण पंवार की जीत तय थी और कांग्रेस व आजाद प्रत्याशी के बीच मुकाबला था। उन्होंने कहा कि इस मुकाबले में आजाद प्रत्याशी की जीत हुई है और इस प्रत्याशी को बीजेपी ने भी अपना समर्थन दिया था।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री गांव मसाना में पंचनद स्मारक ट्रस्ट संस्थान में पहुंचे। यहां पहुंचने पर विधायक सुभाष सुधा और स्वामी धर्मदेव ने उनका स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचनद स्मारक ट्रस्ट के पदाधिकारियों से बातचीत की और संस्थान की भूमि का अवलोकन भी किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker